प्रोकाबाड्डी2022 टोरंटो मेपल लीफ टिकट | टोरंटो मेपल लीफ्स 2019 | ScoreBig.com - vini raman

प्रोकाबाड्डी2022

ScoreBig एक पुनर्विक्रय बाज़ार है। टिकट की कीमतें अंकित मूल्य से अधिक हो सकती हैं।

टोरंटो मेपल लीफ टिकट

मेपल लीफ्स की निगाहें हॉकी के गौरव को फिर से हासिल करने और एक और स्टेनली कप ट्रॉफी घर लाने पर हैं। एक प्रतिभाशाली कोर के नेतृत्व में, टोरंटो अटलांटिक डिवीजन के ताज को घर ले जाने के लिए दृढ़ है। दोनों के साथ स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता के साथडेट्रियट रेड विंग्सऔर यहभैंस कृपाण, आगामी सीज़न में मनोरंजन करना निश्चित हैएयर कनाडा केंद्र.

अपना हथियाना सुनिश्चित करेंटोरंटो मेपल लीफ टिकटऔर अपनी टीम के चैंपियनशिप रन का हिस्सा बनें।

टोरंटो मेपल लीफ्स वर्तमान लाइनअप में ऊर्जावान युवाओं का दावा है जो बर्फ पर अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन अनुभव की कमी का मतलब यह भी है कि उन्हें प्रशिक्षण और मार्गदर्शन की आवश्यकता है। उनका हालिया प्रदर्शन प्रशंसकों के साथ-साथ प्रबंधन के लिए सुखद आश्चर्य से भरा रहा है।

मेपल लीफ्स ने पिछले दो वर्षों से लगातार प्लेऑफ में जगह बनाई है जिससे उन्हें आगामी सीज़न के लिए नई उम्मीद मिली है। आगामी सीज़न लीफ्स के लिए रोमांचक और वादे से भरा है और अगर वे अपने फॉर्म को जारी रखते हैं तो वे निश्चित रूप से स्टेनली कप के सच्चे दावेदार बन जाएंगे।

टोरंटो मेपल लीफ्स इतिहास में असाधारण क्षण

पहली स्टेनली कप जीत - टोरंटो मेपल लीफ्स ने 1932 में अपना पहला स्टेनली कप जीता। इतिहास बनाने वाली टीम में ऐस बेली, जेंटलमैन जो प्राइमो, हैप डे, चार्ली कोनाचर और किंग क्लैंसी जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे। रेंजर्स को आइस हॉकी में सर्वश्रेष्ठ लाइनअप में से एक का सामना करना पड़ा और पांच श्रृंखलाओं में सर्वश्रेष्ठ में तीन सीधे गेम में हार गए। डिक इरविन लीफ्स के गर्वित कोच थे और स्टेनली कप फाइनल में यह उनका दूसरी बार था। टोरंटो मेपल्स से पहले उन्होंने शिकागो को फाइनल में पहुंचाया था, लेकिन वह यात्रा मेपल्स की तरह भाग्यशाली साबित नहीं हुई।

1967 स्टेनली कप - साठ के दशक ने लीग में मेपल लीफ्स के वर्चस्व के युग को चिह्नित किया क्योंकि टीम ने 1961 और 1967 के बीच चार खिताब जीते थे। वे अच्छे पुराने समय थे। लेकिन वर्ष 1967 का बहुत महत्व है क्योंकि यह वह वर्ष था जिसके साथ उनकी जीत का सिलसिला समाप्त हुआ। जॉर्ज आर्मस्ट्रांग प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने वाले अंतिम कप्तान थे और यह मूल छह युग का आखिरी स्टेनली कप था।

यह के बीच सात सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला थीमॉन्ट्रियल कनेडिअन्स और टोरंटो मेपल लीफ्स। 6 अप्रैल से 2 मई, 1967 तक, मेपल लीफ्स ने चार गेम से दो तक श्रृंखला जीती और इसने उनकी तेरहवीं स्टेनली कप जीत को चिह्नित किया। उसके बाद टीम को सबसे लंबे स्टेनली कप सूखे का सामना करना पड़ा जो अभी भी चल रहा है। टोरंटो मेपल लीफ्स को स्टेनली कप नहीं उठाने के लिए अब 49 सीज़न हो चुके हैं।

टोरंटो मेपल लीफ्स की शीर्ष प्रतिद्वंद्विता

पुराने प्रतिद्वंद्वियों - मॉन्ट्रियल कनाडीअंस - मॉन्ट्रियल और टोरंटो के बीच प्रतिद्वंद्विता पुरानी और तीव्र रही है। यह प्रतिद्वंद्विता 1917 की है और आज तक यह NHL की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता बनी हुई है। मॉन्ट्रियल और टोरंटो के बीच सीज़न के बाद या नियमित सीज़न के खेल हों, प्रतियोगिताएं हमेशा भयंकर और मनोरंजक होती हैं। दोनों टीमों ने कई बार स्टेनली कप चैंपियनशिप जीती है, उनके खेल को ज्यादातर चैंपियंस की लड़ाई के रूप में देखा जाता है। 1944 से 1978 तक, दोनों प्रतिद्वंद्वियों ने 15 बार प्लेऑफ में जगह बनाई और पांच स्टेनली कप फाइनल में एक दूसरे का सामना किया। इस तीव्र प्रतिद्वंद्विता का एक अन्य कारण उनका इतिहास और कनाडा के दो सबसे बड़े शहरों, टोरंटो और मॉन्ट्रियल के बीच मौजूद प्रतीकात्मक प्रतिद्वंद्विता है। लाखों निवासियों वाले दो शहर कनाडा में टीमों के दो सबसे बड़े प्रशंसक आधार प्रदान करते हैं। प्रमुख सांस्कृतिक अंतर, साथ ही इन प्रशंसक आधारों के बीच समानताएं प्रतिद्वंद्विता को तेज करती हैं और उनके बीच की प्रतियोगिताओं को और भी दिलचस्प बनाती हैं।

ओटावा सीनेटर और टोरंटो मेपल लीफ्स

ओंटारियो की लड़ाई - ओंटारियो की लड़ाई को डब किया गया, यह ओटावा सीनेटरों और टोरंटो मेपल लीफ्स के बीच सबसे कटु एनएचएल प्रतिद्वंद्विता में से एक है। उनके सामाजिक और राजनीतिक परिदृश्य के साथ शहर की निकटता घर्षण का कारण है। और पिछले सीज़न में गर्म प्लेऑफ़ मुकाबलों ने केवल कड़वी प्रतिद्वंद्विता को जोड़ा है।

दोनों टीमों और खिलाड़ियों के प्रशंसक एक-दूसरे से नफरत करते हैं और जब प्रतिद्वंद्विता अपने चरम पर थी तो ऐसा लगता था कि कोई भी खेल बिना किसी विवाद के नहीं चलेगा। वर्षों से प्रतिद्वंद्विता पहले की तरह तीव्र नहीं रही, लेकिन फिर भी यह भयंकर है।

आज दोनों टीमें अटलांटिक डिवीजन में प्रतिस्पर्धा करती हैं और प्रति सीजन चार से पांच बार मिलती हैं। ओटावा और टोरंटो 2000, 2001, 2002 और 2004 में प्लेऑफ़ में मिले हैं। लीफ्स ने सभी चार श्रृंखलाएँ जीतीं।

टोरंटो मेपल लीफ्स के महानतम खिलाड़ी

डेव केओन निस्संदेह टोरंटो मेपल लीफ्स के महानतम खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें एक सर्वकालिक एनएचएल महान के रूप में सम्मानित किया गया था। अक्टूबर 2016 को, उनके नंबर 14 को मेपल लीफ्स द्वारा सेवानिवृत्त किया गया था और केओन को मताधिकार के इतिहास में नंबर 1 खिलाड़ी चुना गया था। वह चार स्टेनली कप के विजेता थे और अपने करियर के अंत तक बर्फ पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने रहे।

एक अन्य खिलाड़ी जिसने टीम पर एक बड़ा प्रभाव छोड़ा, वह था सिल एप्स, वह एक महान मेपल लीफ्स केंद्र था। हालाँकि, वह 33 वर्ष की कम उम्र में सेवानिवृत्त हुए, उन्होंने प्रमुख योगदान दिया और 1937 में टीम को अपनी पहली काल्डर ट्रॉफी जीती। उनके चरित्र और उनके एथलेटिकवाद के लिए उनकी प्रशंसा की गई। उनके साथियों ने उनके नेतृत्व कौशल का सम्मान किया। ऐप्स छह सीज़न के लिए टोरंटो के कप्तान बने रहे और अपनी टीम को तीन स्टेनली कप चैंपियनशिप तक ले गए।

टोरंटो मेपल लीफ्स लाइव गेम्स

टोरंटो शहर के दक्षिण कोर जिले के केंद्र में स्थित है। एयर कनाडा सेंटर प्रसिद्ध पीएटीएच प्रणाली से जुड़ा है, जो डाउनटाउन कोर तक कवर की गई पहुंच प्रदान करता है, जो प्रशंसकों को स्टेडियम में और शहर के नाइटलाइफ़ का आनंद लेने के लिए आसानी से परिवार के अनुकूल सुलभ मार्गों की अनुमति देता है।

अगर तुम जानना चाहते होटोरंटो मेपल लीफ्स के लिए सीजन टिकट कितने हैंया आगामी गेम में रुचि रखते हैं, तो शेड्यूल पर एक नज़र डालें और समाप्त होने से पहले अपने टिकट बुक करें।


100% मनी बैक गारंटी