ट्रॉटअर्थ शास्त्रीय टिकट | शास्त्रीय 2020 | ScoreBig.com - vini raman

ट्रॉटअर्थ

ScoreBig एक पुनर्विक्रय बाज़ार है। टिकट की कीमतें अंकित मूल्य से अधिक हो सकती हैं।

शास्त्रीय टिकट

शिकागो के पास की घटनाएँ

मंगलसितम्बर 13
आईएल वोलो
शिकागो थिएटर - शिकागो, IL
शुक्रजून 24
लूडोविको एनऔदी
शिकागो सिम्फनी सेंटर - शिकागो, आईएल
रविसितम्बर 4
इल डिवो
फिशर थियेटर - एमआई - डेट्रॉइट, एमआई
शुक्रजून 10
शिकागो सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा: जेम्स गैफिगन - त्चिकोवस्की रोमियो और जूलियट
शिकागो सिम्फनी सेंटर - शिकागो, आईएल
मंगलअगस्त 16
ग्लेन मिलर ऑर्केस्ट्रा
देवोस हॉल - ग्रैंड रैपिड्स, एमआई
बैठाअक्टूबर 22
पियानो वाले आदमी
सभागार थिएटर - आईएल - शिकागो, आईएल

लोकप्रिय कार्यक्रम

क्लासिक

शास्त्रीय संगीत जितना आप पहले सोच सकते हैं उससे कहीं अधिक परिचित है। आत्मा के लिए यह संगीत वास्तव में हमारे चारों ओर है, चाहे वह रेस्तरां, लिफ्ट, सुपरमार्केट या विज्ञापनों में हो। पिछले कुछ वर्षों में कई फिल्मों में इसका व्यापक रूप से उपयोग किया गया है - ब्लैक स्वान में त्चिकोवस्की द्वारा स्वान लेक, ए क्लॉकवर्क ऑरेंज में बीथोवेन द्वारा सिम्फनी नंबर 9 'ओड टू जॉय' और प्रिटी वुमन में वर्डी द्वारा ला ट्रैविटा और कई अन्य।

यदि आपके पास पसंदीदा बैंड के बजाय पसंदीदा संगीतकार हैं, तो यह आपके लिए उचित समय हैशास्त्रीय संगीत टिकट और सिम्फनी पर जाएं। जब आप अपने स्थानीय धर्मशास्त्र को देखने जाते हैं, तो आप बाख, बीथोवेन, मोजार्ट, चोपिन की उत्कृष्ट कृतियों का लाइव प्रदर्शन करते हुए एक पूर्ण ऑर्केस्ट्रा सुनने की खुशी का अनुभव कर सकते हैं।हैडन , शुबर्ट और बहुत कुछ। जबकि अधिकांश लोग सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा को ब्लैक टाई और कैवियार सेट के साथ जोड़ते हैं, शास्त्रीय संगीत कॉन्सर्ट टिकट सभी के लिए सुलभ और सस्ती दोनों हैं। ScoreBig पर, आप बिना किसी छिपी सुविधा शुल्क या शिपिंग शुल्क के इन अनुभवों पर 60% तक की बचत करने का प्रस्ताव दे सकते हैं।

शास्त्रीय टिकट 2Cellos और Andrea Bocelli सहित कई कलाकारों के आगामी शो के लिए अब उपलब्ध हैं। इस शैली में आने वाले शो के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें और अपने पसंदीदा कलाकार को लाइव एक्शन में पकड़ने के लिए टिकट प्राप्त करें।

शास्त्रीय संगीत के बारे में

पश्चिमी संगीत की परंपराओं में निहित, शास्त्रीय संगीत में धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष दोनों तत्व हैं। शास्त्रीय संगीत को मोटे तौर पर पुनर्जागरण, बारोक, शास्त्रीय, रोमांटिक और आधुनिक काल में विभाजित किया जा सकता है। शास्त्रीय संगीत शुरू में 1750 से 1820 की अवधि में विकसित हुआ। बैरोक काल के दौरान, सेलो, रिकॉर्डर, ट्रंबोन, कॉन्ट्राबास, फोर्टेपियानो, अंग और टिंपानी का मुख्य रूप से उपयोग किया जाता था। इस युग के कुछ उपकरण अंततः उपयोग से बाहर हो गए, हालांकि अधिकांश आधुनिक रूपों में विकसित हुए जो आज भी उपयोग में हैं।

शास्त्रीय संगीत का सर्वश्रेष्ठ

भले ही शास्त्रीय संगीत की सीमाओं को परिभाषित करना कठिन है, लेकिन कुछ अंश ऐसे हैं जो वास्तव में पौराणिक हैं और जिन्होंने इस शैली को बार-बार परिभाषित करने में मदद की है। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ अंशों पर:

ऐन क्लेन नचत्मुसिको- वोल्फगैंग एमॅड्यूस मोजार्ट

प्रसिद्ध मोजार्ट की 1787 की यह रचना शास्त्रीय संगीत के शिखर के बेहतरीन उदाहरणों में से एक है। रचना के लिए जर्मन शीर्षक "थोड़ा सेरेनेड" या "थोड़ा रात का संगीत" में अनुवादित है। Eine kleine Nachtmusik एक डबल बास के साथ दो वायलिन, वायोला और सेलो से मिलकर एक पहनावा के लिए लिखा गया है, जो वैकल्पिक है। मोजार्ट की मृत्यु के लंबे समय बाद, काम 1827 में प्रकाशित हुआ था। आज, सेरेनेड व्यापक रूप से किया जाता है और इसे मोजार्ट का सबसे लोकप्रिय काम माना जाता है।

जादू बांसुरी- वोल्फगैंग एमॅड्यूस मोजार्ट

जादू बांसुरी दो कृत्यों में एक ओपेरा है, एक सिंगस्पिल के रूप में (एक ऐसा रूप जिसमें गायन और बोलने वाले तत्व दोनों शामिल हैं)। मोजार्ट की मृत्यु के दो महीने पहले वियना में शुरू में काम का खुलासा 1791 में हुआ था। ओपेरा वास्तव में शाही कहानी का अनुसरण करता है जिसमें रात की रानी अपनी बेटी पामिना को कैद से छुड़ाने के लिए राजकुमार टैमिनो को राजी करती है।

सिम्फनी नंबर 7 -बीथोवेन

प्रतिष्ठित लुडविग वैन बीथोवेन द्वारा रचित, सिम्फनी नंबर 7 काउंट मोरित्ज़ वॉन फ्राइज़ को समर्पित है। चार आंदोलनों में एक सिम्फनी, सिम्फनी नंबर 7 को व्यापक रूप से बीथोवेन के बेहतरीन कार्यों में से एक माना जाता है। इस सिम्फनी का प्रदर्शन समय कई लयबद्ध उपकरणों के उपयोग के साथ लगभग 40 मिनट तक रहता है। दूसरा आंदोलन, एलेग्रेटो सबसे लोकप्रिय आंदोलन बन गया और इसे अक्सर अलग से किया जाता है।

लिबेस्ट्राम नंबर 3 -फ्रांज लिस्ट्तो

फ्रांज लिस्ट्ट द्वारा तीन एकल पियानो कार्यों के एक सेट का एक हिस्सा, लिबेस्ट्राम नंबर 3 सबसे लोकप्रिय शास्त्रीय संगीत रचनाओं में से एक है। इसे तीन खंडों में विभाजित के रूप में देखा जा सकता है, प्रत्येक को एक तेज़ कैडेंज़ा द्वारा अलग किया जाता है जो थकाऊ उंगली के काम और बहुत उच्च स्तर की तकनीकी क्षमताओं का उपयोग करता है। पूरा टुकड़ा एक ही राग का उपयोग करता है, शब्द के मध्य के पास हर बार अलग-अलग होता है, उस बिंदु तक जहां चरमोत्कर्ष तक पहुंच जाता है। लिबेस्ट्राम नंबर 3 भी के एक दृश्य में बजाया जाता हैसभी पूर्व संध्या के बारे में,1950 की अमेरिकी ड्रामा फिल्म।

पियानो सोनाटा नंबर 11 -वोल्फगैंग एमॅड्यूस मोजार्ट

मोजार्ट द्वारा तीन आंदोलनों में एक पियानो सोनाटा, इस संगीत रचना की रचना 1738 के आसपास वियना या साल्ज़बर्ग में की गई थी। इसे पहली बार आर्टरिया द्वारा 1748 में नंबर 10 और 12 के साथ प्रकाशित किया गया था। इस रचना के साथ, मोजार्ट शुरू करने की परंपरा से दूर चला गया। सोनाटा रूप में एक रूपक आंदोलन के साथ एक सोनाटा। विषय सिसिलियाना है, जिसमें दो 8 माप खंड हैं, प्रत्येक को दोहराया गया है। यह वही संरचना प्रत्येक भिन्नता द्वारा साझा की जाती है। इस रचना के तीसरे (और अंतिम) आंदोलन को "तुर्की मार्च" के रूप में जाना जाता है और इसे अक्सर अपने आप ही सुना जाता है। इसे मोजार्ट के सबसे प्रसिद्ध पियानो टुकड़ों में से एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है। इस आंदोलन की आवाज तुर्की जनिसरी बैंड की आवाज की नकल करती है।

शास्त्रीय संगीत के महापुरूष

फ़्रेडरिक चॉपिन: 1810 में जन्मे, चोपिन शास्त्रीय संगीत की दुनिया में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है, जो रोमांटिक युग से संबंधित है। वह एक संगीतकार और गुणी पियानोवादक थे जिन्होंने मुख्य रूप से एकल पियानो के लिए लिखा था। 21 साल की उम्र में पेरिस में बसने के बाद, उन्होंने अद्भुत संगीत बनाने में 18 साल बिताए, केवल कुछ ही सार्वजनिक प्रदर्शन दिए। वह फ्रांज लिस्ट्ट के भी दोस्त थे और कई लोगों ने उनकी प्रशंसा की।

वोल्फगैंग एमॅड्यूस मोजार्ट : जनवरी 1756 में जन्मे मोजार्ट शायद शास्त्रीय युग के सबसे प्रतिष्ठित और प्रभावशाली संगीतकार थे। उन्होंने 5 साल की छोटी उम्र से ही अपनी प्रतिभा के लक्षण दिखाना शुरू कर दिया था और 17 साल की उम्र तक साल्ज़बर्ग के दरबार में एक संगीतकार के रूप में उनकी सगाई हो गई थी। वियना जाने के बाद, उन्होंने अपने कुछ सबसे प्रसिद्ध कार्यों की रचना की, जिनमें ओपेरा, संगीत कार्यक्रम और सिम्फनी शामिल हैं। उन्होंने 600 से अधिक रचनाओं की रचना की है, जिन्हें अब व्यापक रूप से ऑपरेटिव, चैम्बर, कंसर्टेंट, सिम्फोनिक और कोरल संगीत के अग्रदूतों के रूप में पहचाना जाता है। लुडविग वैन बीथोवेन ने भी अपने कुछ शुरुआती कार्यों की रचना की, जबकि दुनिया मोजार्ट से मंत्रमुग्ध थी।

लुडविग वान बीथोवेन: पश्चिमी कला संगीत में शास्त्रीय और रोमांटिक युग के बीच संक्रमण में बीथोवेन एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। आज तक, वह अब तक के सबसे प्रतिष्ठित और प्रभावशाली संगीतकारों में से एक हैं। उन्हें उनकी रचनाओं के लिए जाना जाता है जिसमें 5 पियानो संगीत कार्यक्रम, 9 सिम्फनी, 1 वायलिन संगीत कार्यक्रम, 32 पियानो सोनाटा और 12 स्ट्रिंग चौकड़ी शामिल हैं।

एंटोनियो लुसियो विवाल्डी: इटालियन बारोक संगीतकार यूरोप भर में फैली प्रसिद्धि के साथ एक प्रभावशाली व्यक्ति थे। उन्हें वायलिन सहित विभिन्न वाद्ययंत्रों के लिए कई वाद्य संगीत कार्यक्रमों की रचना करने का श्रेय दिया जाता है। उनका सबसे प्रसिद्ध काम प्रसिद्ध वायलिन संगीत कार्यक्रम है जिसे . के रूप में जाना जाता हैचार सत्र।

जोहान सेबेस्टियन बाच: बैरोक काल का यह जर्मन संगीतकार और संगीतकार अपनी संगीत रचनाओं के लिए जाना जाता है जैसे किगोल्डबर्ग विविधताएंतथाब्रैंडेनबर्ग कॉन्सर्टोस। पूरे बाख परिवार को शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में व्यापक रूप से माना जाता है क्योंकि उनके बीच कई प्रतिभाशाली संगीतकार हैं। बाख ने हार्मोनिक, काउंटरपॉइंट और प्रेरक संगठन की अपनी महारत का उपयोग करके मौजूदा जर्मन शैलियों को समृद्ध करने का प्रयास किया।

क्लासिक संगीत टिकट

इस युग पुरानी शैली के प्रशंसकों के लिए, अच्छी खबर यह है कि आने वाले वर्ष में आधुनिक युग के कई शास्त्रीय संगीत कलाकार प्रस्तुति देंगे।2 सेलोस,ऐंडरिआ बोसेली,अटलांटा सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा: जुरासिक पार्क फिल्म लाइव ऑर्केस्ट्रा,सैन एंटोनियो सिम्फनी: "जॉब्स इन कॉन्सर्ट",पियानो वाले आदमी,ग्लेन मिलर ऑर्केस्ट्रा,डेव बेनेट,डेट्रॉइट सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा,कॉन्सर्ट में हैरी पॉटर एंड द फिलोसोफर्स स्टोन और भी बहुत कुछ पूरे अमेरिका में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। अगर आप इन लाइव इवेंट को देखना चाहते हैं, तो आपको इन पर हाथ आजमाना होगाक्लासिक संगीत टिकट।


सत्यापित स्कोरबड़ी समीक्षा

100% मनी बैक गारंटी