रोहिटशार्माजन्मदिन ब्रूस स्प्रिंगस्टीन टिकट | ब्रूस स्प्रिंगस्टीन 2019 | ScoreBig.com - vini raman

रोहिटशार्माजन्मदिन

ScoreBig एक पुनर्विक्रय बाज़ार है। टिकट की कीमतें अंकित मूल्य से अधिक हो सकती हैं।

ब्रूस स्प्रिंगस्टीन टिकट

ब्रूस स्प्रिंगस्टीन लगभग चार दशकों से एक सांस्कृतिक घटना, एक लोक पुनरुत्थानवादी और एक वास्तविक कहानीकार रहे हैं। रॉक स्टार एक सम्मानित गायक-गीतकार हैं, जिनके सबसे प्रसिद्ध गीत न्यू जर्सी में उनके मजदूर वर्ग की जड़ों के बारे में बात करते हैं। 1949 में जन्मे स्प्रिंगस्टीन ने अपने लोकप्रिय ई स्ट्रीट बैंड को एक साथ जोड़ते हुए बार सर्किट बजाकर शुरुआत की। उस समय "द बॉस" के रूप में जाने जाने वाले, रॉक संगीतकार खुद को एक काव्य गीतकार के रूप में स्थापित करने में कामयाब रहे हैं। उनके व्यावसायिक रूप से सफल एल्बमों के साथ-साथ उनके अधिक गंभीर लोक-आधारित कार्यों ने उन्हें एक कलाकार के रूप में परिभाषित करने में मदद की है।

वर्तमान में, कलाकार ब्रॉडवे पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन नामक शो की एक श्रृंखला का प्रदर्शन कर रहा है। 2017 के अंत तक 2018 के फरवरी तक सभी शो की योजना बनाई गई है। अधिकांश शो पहले ही बिक चुके हैं, लेकिन यदि आप जल्दी करते हैं, तो भी आपके पास इन पर अपना हाथ रखने का मौका हो सकता है।ब्रूस स्प्रिंगस्टीन टिकट.

प्रारंभिक जीवन और संगीत संघर्ष

स्प्रिंगस्टीन को संगीत में दिलचस्पी तब हुई जब वह संगीत के कुछ महान लोगों - फ्रैंक सिनात्रा, द बीटल्स और एल्विस प्रेस्ली को सुनते हुए बड़े हुए। उन्होंने 1964 में अपना पहला गिटार खरीदा और दुष्टों नामक एक बैंड के साथ स्थानीय स्थानों पर दर्शकों के लिए बजाना शुरू किया। जब वह 16 साल का था, उसकी माँ ने उसे $60 का गिटार खरीदा और उसने संगीत को और अधिक गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। जल्द ही वह कैस्टिले नामक एक स्थानीय बैंड के प्रमुख गिटारवादक बन गए। 1960 के दशक के अंत में, उन्होंने संक्षेप में तिकड़ी, अर्थ में प्रदर्शन किया, इसके बाद स्टील मिल, एक अन्य स्थानीय समूह के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल पूरा किया।

स्प्रिंगस्टीन को 1972 में कोलंबिया रिकॉर्ड्स में साइन किया गया था और उन्होंने अपने पहले एल्बम के लिए रिकॉर्डिंग शुरू की, जो बाद में ई स्ट्रीट बैंड बन गया। उनका पहला एल्बम,असबरी पार्क, एनजे से अभिवादन1973 में रिलीज़ हुई थी और इसे संगीत समीक्षकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली, लेकिन यह व्यावसायिक रूप से अधिक सफल नहीं थी।

उनका दूसरा एल्बम,द वाइल्ड, द इनोसेंट एंड द ई स्ट्रीट शफलएक समान भाग्य से मुलाकात की - आलोचकों द्वारा इसकी प्रामाणिकता के लिए सराहना की जा रही है, लेकिन अधिक व्यावसायिक सफलता नहीं मिल रही है।

दरार

अगस्त 1975 में, ब्रूस स्प्रिंगस्टीन और ई स्ट्रीट बैंड ने न्यूयॉर्क में द बॉटम लाइन क्लब में पांच-रात्रि लंबा, 10-शो स्टैंड शुरू किया। यह शो क्या हैबिन पेंदी का लोटा पत्रिका बाद में रॉक एंड रोल को बदलने वाले 50 लम्हों में से एक को बुलाएगी। अपने तीसरे एल्बम के विमोचन के साथ,चलाने के लिए पैदा हुआ उसी महीने में, स्प्रिंगस्टीन को अंततः अपनी बड़ी सफलता मिली। एल्बम बिलबोर्ड 200 पर तीसरे स्थान पर पहुंच गया और इसके कई ट्रैकों को भारी प्रसारण प्राप्त हुआ।

उसी वर्ष अक्टूबर में, स्प्रिंगस्टीन के कवर पर दिखाई दिएसमयतथान्यूजवीक।

स्प्रिंगस्टीन ने अपने अगले एल्बम पर काम शुरू किया,शहर के किनारे पर अंधेरा 1977 में। एल्बम को अगले वर्ष रिलीज़ किया गया और उनकी संगीत शैली में एक अधिक राजनीतिक और बौद्धिक रूप से जागरूक शैली में बदलाव देखा गया। इस एल्बम के बाद के दौरे को अब तक के सबसे पौराणिक और गहन दौरों में से एक के रूप में याद किया जाता है।

व्यावसायिक सफलता की ऊंचाई

1984 में, स्प्रिंगस्टीन ने अपना एल्बम जारी किया,संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआजिसने दुनिया भर में 30 मिलियन से अधिक प्रतियां बेचीं और शीर्ष 10 में सात एकल थे। इस एल्बम के रिलीज के बाद का समय वास्तव में समकालीन लोकप्रिय संस्कृति में स्प्रिंगस्टीन की प्रसिद्धि की ऊंचाई का प्रतिनिधित्व करता है।

ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के संगीत में प्रभाव और विषय-वस्तु

स्प्रिंगस्टीन का संगीत कई प्रभावों से प्रभावित हुआ है। शुरू से ही, रॉक एंड रोल एक प्रमुख प्रभाव रहा है, साथ ही लोक, देश और ब्लूज़ भी। गायक अपने समय के कई बड़े नामों से प्रेरित थे, जिनमें बॉब डायलन, एल्विस प्रेस्ली और रॉय ऑर्बिसन शामिल थे। अपने हाल के कार्यों में, स्प्रिंगस्टीन ने रैप, हिप-हॉप और गॉस्पेल के साथ, अपने काम में नए शैलीगत तत्वों की एक श्रृंखला को शामिल किया है।

जहां तक ​​स्प्रिंगस्टीन के संगीत के विषय और गीतात्मक सामग्री की बात है, उन्होंने ज्यादातर व्यक्तिगत अनुभवों जैसे कि रोजमर्रा की परिस्थितियों में जीवन से असंतोष या व्यक्तिगत प्रतिबद्धता की खोज की है। एक और विषय जिस पर उन्होंने अक्सर गौर किया है, वह है मजदूर वर्ग का भावनात्मक संघर्ष।

पुरस्कार और उपलब्धियों

अपने करियर के चालीस वर्षों में, स्प्रिंगस्टीन ने 18 स्टूडियो एल्बम जारी किए हैं और सत्रह दौरों की सुर्खियों में रहे हैं। संगीत के साथ इतने लंबे समय तक जुड़ाव के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कलाकार ने बहुत कुछ हासिल किया है और कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 49 नामांकन में से 20 ग्रैमी पुरस्कार शामिल हैं। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए अकादमी पुरस्कार भी जीता हैफिलाडेल्फिया की सड़कें . अन्य पुरस्कारों में दो गोल्डन ग्लोब शामिल हैं - एक के लिएफिलाडेल्फिया की सड़कें1994 में और दूसरे के लिएपहलवान2009 में। स्प्रिंगस्टीन ने कई एमटीवी वीडियो संगीत पुरस्कार, ब्रिट पुरस्कार और अमेरिकी संगीत पुरस्कार भी जीते हैं।

कलाकार की अन्य उपलब्धियों में 1999 में रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फ़ेम, 1999 में सॉन्ग राइटर्स हॉल ऑफ़ फ़ेम और 2007 में न्यू जर्सी हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल होना शामिल है। उनके नाम पर 23990 नामक एक ग्रह भी है। स्प्रिंगस्टीन को 23वें स्थान पर रखा गया थाबिन पेंदी का लोटा2004 में "सभी समय के 100 महानतम कलाकारों" की सूची और पर दिखाई दियासमय2008 में वर्ष के 100 सबसे प्रभावशाली लोग। फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें छठा स्थान दिया हैवां2009 में उनकी सेलिब्रिटी 100 की सूची में। स्प्रिंगस्टीन को 2016 में प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ़ फ़्रीडम भी मिला।

ब्रूस स्प्रिंगस्टीन टूर टिकट - ब्रॉडवे पर स्प्रिंगस्टीन

ब्रॉडवे पर स्प्रिंगस्टीन, वाल्टर केर थिएटर में जर्सी-आधारित कलाकार द्वारा आयोजित प्रदर्शनों की नवीनतम श्रृंखला है। शो भावनात्मक रूप से तीव्र हैं, कुछ ऐसा जो पहले उनके प्रदर्शन में अनुभव नहीं किया गया था। वह अपने जीवन की कहानी को गहराई से खोदता है और बचपन से लेकर काम, धर्म और मृत्यु तक हर चीज के बारे में बात करता है। यह एक विशिष्ट संगीत कार्यक्रम से अलग है, फिर भी पूरी तरह से एक ब्रॉडवे संगीत नहीं है, कहीं एक विशिष्ट संगीत कार्यक्रम और एक ब्रॉडवे संगीत के बीच। आप इसे किसी भी रूप में लेबल करना चाहते हैं, यह निश्चित रूप से "हाल की स्मृति में एक रॉक संगीतकार द्वारा सबसे सम्मोहक और गहन शो में से एक है", जैसा कि कहा गया हैबिन पेंदी का लोटा।ब्रूस स्प्रिंगस्टीन टूर टिकटइन प्रदर्शनों के लिए अब यहां उपलब्ध हैं।


100% मनी बैक गारंटी